PS Health Tips

Health Tips & Solution

Simple and effective face packs for every skin type (हर प्रकार की त्वचा के लिए सरल और प्रभावी फेस पैक)

Simple and effective face packs for every skin type (हर प्रकार की त्वचा के लिए सरल और प्रभावी फेस पैक)

दोष रहित, दमकती और मुंहासे रहित त्वचा जिसे आपने हमेशा चाहा है, वह कोई और सपना नहीं है, लेकिन वास्तविकता है। लोग आम तौर पर एक अच्छी त्वचा के लिए क्लींजर, टोनर और मॉइस्चराइज़र का उपयोग करते हैं। क्या यह पर्याप्त है? जवाब न है।

ये सभी बुनियादी तकनीकें हैं जिनका हम उपयोग कर रहे हैं, अगर हम कुछ अनूठा चाहते हैं तो हमें बॉक्स से बाहर सोचना होगा जो त्वचा को अच्छा और गहरा स्वस्थ बनाता है। यदि आप Google पर ब्राउज़ कर रहे हैं, तो आपको आसानी से कुछ टिप्स और ट्रिक्स मिल जाएंगे लेकिन क्या वे अच्छे हैं?

हम नहीं जानते हैं कि कुछ फेस पैक का उपयोग कैसे किया जाता है और Google से संदर्भ लेने के बाद हम फेस पैक का उपयोग करते समय कुछ गलतियाँ करते हैं। आज हम आपको टॉप 10 जीनियस फेस पैक दिखा रहे हैं जिनकी मदद से आप अच्छी त्वचा पा सकते हैं। अलग-अलग लोगों की त्वचा अलग-अलग प्रकार की होती है कुछ की सूखी त्वचा, तैलीय त्वचा, संवेदनशील और संयोजन त्वचा होती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए अलग-अलग फेस पैक हैं। बहुत से लोग एक बार में यह सब अलग-अलग समाधान नहीं खोजते हैं। लेकिन हम आपको सुरक्षित और सरल होममेड फेस पैक प्रदान कर रहे हैं जो आपको बेहतर परिणाम देंगे। हम हर नए फेस वाश, सनस्क्रीन की कोशिश करते हैं जो बाजार में हिट हो। और हम कभी भी सुंदर त्वचा पाने के लिए सूरज के नीचे कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

लेकिन यह रातोंरात चमत्कार नहीं है। हमने बे में ब्लीम्स रखने और आपकी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञों की त्वचा की देखभाल के उपाय शुरू किए हैं।
चाहे आपके पास गहन त्वचा की देखभाल के लिए समय हो या नहीं, मूल बातें अभिनय करके अपने आप को लाड़ प्यार।

A. ये कॉम्बिनेशन स्किन के लिए है Simple and effective face packs for every skin type

Simple and effective face packs for every skin type

उबटन फेस मास्क

सामग्री –

पूरे गेहूं का आटा
हल्दी
नींबू का रस
दही
गुलाब जल

प्रक्रिया: पूरे गेहूं के आटे के 2 बड़े चम्मच लें। हल्दी की एक चुटकी और नींबू के रस की कुछ बूँदें जोड़ें। 1 बड़ा चम्मच दही डालें और अंतिम रूप से गुलाब जल की कुछ बूंदें डालें। इसे अच्छे से मिलाएं। इसमें से एक चिकना पेस्ट बनाएं। इसे पूरी तरह से सूखने के बाद 15 मिनट के लिए लागू करें और आपके चेहरे पर एक शुष्क मुखौटा बन जाए। अब बस इसे धीरे से रगड़ें और यह बंद हो जाए। यह वास्तव में मृत त्वचा को बंद कर देता है और छोटे चेहरे के बालों को हटा देता है।

हल्दी फेस पैक

सामग्री –

नींबू
दही
 मुल्तानी मिट्टी (मिट्टी)
हल्दी

प्रक्रिया: एक बाउल लें और उसमें 1 टेबलस्पून दही डालें, 1 टेबलस्पून नींबू का रस डालें और 1 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी डालें। अंत में 1/2 बड़ा चम्मच हल्दी डालें। इस मिश्रण को ठीक से मिलाएं। इस मिश्रण को ऊपर की दिशा में ब्रश या हाथ की मदद से लगाएँ और अपनी गर्दन पर लगाने से बचें। इस पैक को पूरी तरह सूखने तक 15 मिनट तक रखें। उसके बाद अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो लें। आप इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार कर सकते हैं।

जादुई एलोवेरा फेस पैक

सामग्री –

2 चम्मच कच्चा दूध
1 बड़ा चम्मच शहद
1 / 2 बड़ा चम्मच हल्दी
1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: एक साफ कटोरी लें और उसमें 2 बड़े चम्मच कच्चा दूध डालें। अब इसमें 1 टेबलस्पून शहद मिलाएं, 1/2 टेबलस्पून हल्दी पाउडर डालें और आखिर में 1 टेबलस्पून एलोवेरा जैल मिलाएं। इसे ब्रश या कॉटन बॉल की मदद से लगाएं। पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें और अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। बेहतर परिणाम के लिए आप इस मास्क को सप्ताह में 3 बार लगा सकते हैं।

B. ये सूखी त्वचा के लिए है Simple and effective face packs for every skin type

Simple and effective face packs for every skin type

कोका फेस मास्क

सामग्री –

कोका पाउडर
नियमित मॉइस्चराइजर
विटामिन ई कैप्सूल

प्रक्रिया: एक कटोरी लें, उसमें 1 चम्मच कोको पाउडर डालें। 1 बड़ा चम्मच मॉइस्चराइज़र जोड़ें और अंतिम रूप से 2 विटामिन ई कैप्सूल जोड़ें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं। इस मास्क को लागू करें और 5 मिनट के लिए एक सौम्य मालिश दें और सामान्य पानी से अपना चेहरा धो लें।
कोका पाउडर त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। विटामिन ई कैप्सूल आपकी त्वचा को एक अतिरिक्त चमक देता है। यह डार्क स्किन पैच को हटाता है। इसे हफ्ते में एक बार लगाएं और कुछ ही दिनों में आपको जबरदस्त परिणाम देखने को मिलेंगे।

टमाटर का फेस पैक

सामग्री –

टमाटर
एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: सबसे पहले टमाटर को दो टुकड़ों में काट लें और एक टुकड़ा लें और टमाटर के अंदरूनी हिस्से पर एलोवेरा जेल लगाएं। अब उस टमाटर को अपने चेहरे पर धीरे-धीरे मलें। रगड़ने के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। यह रक्त संचार बढ़ाता है। यह आपकी त्वचा को साफ करता है। साथ ही, यह आपकी त्वचा को उजला बनाता है।

हनीवेल फेस मास्क

सामग्री-

शहद
विटामिन ई कैप्सूल

प्रक्रिया: एक बाउल लें और इसमें 1 टेबलस्पून शहद डालें और मिश्रण में 2 विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं और इसे अच्छे से मिलाएं। इस मिश्रण को 10 मिनट के लिए लगाएं और एक साफ तौलिये से अपना चेहरा धो लें। शहद आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है। विटामिन ई कैप्सूल आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करता है।

C. ये तैलीय त्वचा के प्रकार के लिए हैं Simple and effective face packs for every skin type

Simple and effective face packs for every skin type

चीकू फेस पैक (बेसन)

सामग्री –

काबुली चने (बेसन)
टमाटर
एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: सबसे पहले एक कटोरे में आधा टमाटर पीस लें। बेसन या बेसन के 1 tbsp जोड़ें और alovera जेल के 1 और 1/2 जोड़ें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं और इसे 30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लागू करें जब तक कि यह सूख न जाए और आपकी गर्दन के क्षेत्र पर भी लागू हो।

ठंडे पानी से कुल्ला करें। यह फेस पैक पिंपल के निशान, मुंहासे के निशान, काले धब्बे और किसी भी अन्य त्वचा को हटाता है।

6 Beauty Tips And Skin Care (ब्यूटी टिप्स एंड स्किन केयर)

उत्तम दर्जे का जई का मुखौटा

सामग्री

जई
शहद
गर्म पानी

प्रक्रिया: सामान्य जई के 2 बड़े चम्मच जोड़ें। इसमें थोड़ा गर्म पानी और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। इन सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाएं। इस मिश्रण को ब्रश या फिंगर टिप्स की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। अब 10 मिनट तक प्रतीक्षा करें और अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। यह तुरन्त आपकी त्वचा में चमक जोड़ता है। यह वास्तव में आपकी त्वचा को तरोताजा करता है। यह आपके चेहरे से अनचाहे धब्बों को हटाता है। बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में दो बार लगाएं।

दही का फेस पैक

सामग्री –

दही
मुल्तानी मिट्टी
नींबू का रस

प्रक्रिया: एक बाउल लें, उसमें 1 टेबलस्पून दही मिलाएं, 1/2 टेबलस्पून मुल्तानी पाउडर मिलाएं और 1/2 नींबू निचोड़ें। फेस पैक लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सामान्य पानी से चेहरा धो लें। दही का उपयोग सौंदर्य उपचार में किया जाता है और इसमें लैक्टिक एसिड और अन्य खनिज होते हैं। मुल्तानी पाउडर त्वचा पर एक आश्चर्य घटक के रूप में कार्य करता है जो चिकना होता है। यह त्वचा से अतिरिक्त तेल में सोख लेगा। नींबू में एंटी एजिंग गुण होते हैं और आपको फाइन लाइन्स और झुर्रियों से छुटकारा पाने में मदद करता है।

Cause of Hair Loss, Remedies and Home Remedies बालों के झड़ने का कारण, उपचार और घरेलू उपाय 2022

चमकता हुआ चावल पैक

सामग्री –

चावल का आटा
बेसन
दही
गुलाब जल

प्रक्रिया- चावल के आटे में  1/2 बड़ा चम्मच और बेसन का 1 बड़ा चम्मच डालें। 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल जोड़ें। अंत में, इस मिश्रण में 1 बड़ा चम्मच दही डालें और इन सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाएँ। अगर आपका मिश्रण बहुत गाढ़ा है तो आप बस थोड़ा सा गुलाब जल मिला सकते हैं। इस मिश्रण को 30 मिनट के लिए लगाएं और ठंडे पानी से धो लें। दही आपकी त्वचा को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करता है। गुलाब जल वास्तव में आपकी त्वचा को तरोताजा करता है और यह एक प्राकृतिक टोनर के रूप में काम करता है। यह पैक चेहरे के बाल और ब्लैक हेड्स को हटाता है।

ये विभिन्न त्वचा प्रकार के साथ चिकित्सकीय रूप से जांचे गए 10 फेस पैक हैं।
आपको दिखाई परिणाम देखने के लिए कम से कम एक सप्ताह के लिए एक फेस पैक का उपयोग करना होगा।
आप अपनी पसंद और चेहरे के अनुसार उपरोक्त मात्रा को समायोजित कर सकते हैं।
परिणाम विविध हैं।

सुझाव: 

फेस पैक के साथ-साथ आपको स्वच्छ आहार बनाए रखना चाहिए, जो आपकी त्वचा को आंतरिक रूप से सुंदर बनाए रखेगा। दिन के दौरान ढेर सारा पानी पिएं, जिससे आपकी त्वचा का रंग साफ रहे।                                                    Go To Facebook Page

ये सभी उपरोक्त सामग्री प्राकृतिक हैं और पारंपरिक रूप से सौंदर्य उपचार के रूप में उपयोग की जाती हैं।
इनमें से किसी भी फेस पैक या सामग्री से ऐसा कोई हानिकारक प्रभाव नहीं है। जंक फूड से बचने की कोशिश करें।

नोट – यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो पहले अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए एक हाथ परीक्षण पैच का प्रयास करें।

Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type Simple and effective face packs for every skin type 

PS Health Tips © 2020
%d bloggers like this: