PS Health Tips

Health Tips & Solution

6 Beauty Tips And Skin Care (ब्यूटी टिप्स एंड स्किन केयर)

Beauty Tips And Skin Care (ब्यूटी टिप्स एंड स्किन केयर)

हम सभी निर्दोष, चमकती त्वचा का सपना देखते हैं, लेकिन नए उत्पादों के साथ लगातार अलमारियों और इंटरनेट पर प्रतीत होने वाली अंतहीन स्किनकेयर सलाह को ध्यान में रखते हुए, स्किनकेयर रूटीन का पता लगाना हमेशा आसान नहीं होता है।

जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करने वाला है। आप मूल बातें जानते हैं – बहुत सारा पानी पीना, पर्याप्त नींद लेना और अपना चेहरा धोना, लेकिन बीच में सब कुछ क्या है? सौभाग्य से, निर्दोष त्वचा को प्राप्त करने के लिए किसी भी जादुई प्रक्रियाओं या महंगी क्रीमों के टन को बाहर निकालने की आवश्यकता नहीं है।

हमने त्वचा विशेषज्ञों और शीर्ष सौंदर्य विशेषज्ञों के साथ कुछ बेहतरीन स्किनकेयर युक्तियों की सूची बनाने के लिए बात की। आपकी मेकअप ब्रश की सफाई के महत्व के लिए आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही क्लीन्ज़र चुनने से लेकर ये आसान ट्रिक्स – प्लस गुड हाउसकीपिंग इंस्टीट्यूट ब्यूटी लैब से कुछ शीर्ष-परीक्षण किए गए उत्पाद चुनती हैं – जो आपको चमकती त्वचा ASAP का मार्गदर्शन करने में मदद करेंगे।

1. 2020 की बेस्ट ब्यूटी हैक्स (Best beauty hacks of 2020 – Beauty Tips And Skin Care)

2020 के अंत तक, हम अब यह देखना चाहते हैं कि वर्ष 2020 हम सभी के लिए कितना असाधारण रहा है। COVID-19 महामारी के कारण घर पर ज्यादातर महीने कैसे बिताए जाते हैं, इस पर विचार करते हुए, लोग अपने घर के आराम में बैठकर सभी चीजों की सुंदरता के साथ खोजबीन करते रहे। यहाँ सबसे अच्छा सौंदर्य हैक है जो हम सभी को 2020 में सीखने को मिला।

इसे भी पढ़ें :- Women Health Tips 2021: महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के बारे में क्या पता होना चाहिए

2. इसे ग्लाइड करने के लिए अपने पेंसिल लाइनर को पिघलाएं (Melt your pencil liner to make it glide – Beauty Tips And Skin Care)

आप सभी को पता होना चाहिए, जब वे गर्म होते हैं तो मलाईदार मेकअप उत्पाद बहुत बेहतर मिश्रण करते हैं। आप किसी भी कोहनी आईलाइनर पेंसिल को ले सकते हैं और इसे थोड़ा नीचे पिघला सकते हैं इससे पहले कि आप एक चिकना ऑक्साइड के लिए अपनी आंखों को अस्तर देना शुरू कर दें। बस लाइनर की नोक को 3 सेकंड से कम लाइटर की आंच में पकड़ें, इसे थोड़ा ठंडा होने दें और इसके साथ चलें।

Beauty Tips And Skin Care

3. हैशटैग के साथ परफेक्ट स्मोकी आईज  (Perfect smokey eyes with a hashtag – Beauty Tips And Skin Care)

यदि आप इसे सही नहीं पाते हैं तो एक स्मोकी आई इफेक्ट, उमस से घिनौना कर सकता है। इसे फुस्स-फ़्री दिखने के लिए, अपनी पलक के बाहरी तीसरे भाग पर एक तिरछे हैशटैग प्रतीक को खींचने के लिए एक मलाईदार आईलाइनर का उपयोग करें। इसे ब्यूटी स्पंज या स्मूदी ब्रश से ब्लेंड करें। यह आपकी दोनों आँखों को एक सममित रूप देगा।

इसे भी पढ़ें :- स्वस्थ आहार – Healthy Food in Hindi 2021

Beauty Tips And Skin Care

4. काजल ढाल के रूप में एक चम्मच का उपयोग करें  (Use a spoon as a mascara shield – Beauty Tips And Skin Care)

काजल पर स्वाइप करने और पूरी नज़र को बर्बाद करने से आपकी नसों पर असर पड़ने वाला है। इससे बचने के लिए, अपनी पलक के पास एक चम्मच रखें और बिना किसी चिंता के अपना काजल सामान्य तरीके से लगाएं। छाछ आंखों पर आपकी त्वचा के बजाय चम्मच के पीछे कोट करेगा।

Beauty Tips And Skin Care

5. अपने लिप कलर को टिश्यू और पाउडर से सेट करें  (Set your lip colour with a tissue and powder – Beauty Tips And Skin Care)

5..यदि आप चाहते हैं कि आपके होंठ का रंग एक खिंचाव पर घंटों तक रहे, तो अपने मुंह पर एक ऊतक बिछाएं, रंग को रक्तस्राव या उबटन से सेट करने के लिए ऊपर से कुछ पारभासी पाउडर को धूल दें। ऊतक होंठ के रंग को सुस्त या हल्का होने से बचाने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें :- Home Made Pomegranate Toner Tips 2021 : स्वस्थ त्वचा के लिए घर पर कैसे बनाएं अनार से टोनर

Beauty Tips And Skin Care

6. समोच्च गाइड के रूप में ब्रश के हैंडल का उपयोग करें (Use a brush handle as a contour guide – Beauty Tips And Skin Care)

ठीक से यह बताने के लिए कि आपको अपने ब्रोंज़र या समोच्च पाउडर पर धूल कहाँ डालना चाहिए, अपने गाल की हड्डी के ठीक नीचे एक पेंसिल या मेक-अप ब्रश हैंडल को रोल करें और अपने चेहरे के लिए सही कोण ढूंढें। एक बार जब आप सही कोण प्राप्त करते हैं, तो समोच्च ब्रश के साथ इसके नीचे कुछ ब्रॉन्ज़र को धूल दें और इसे नरम करने के लिए इसमें मिश्रण करें।

Beauty Tips And Skin Care

Go To Facebook Page

PS Health Tips © 2020
%d bloggers like this: