PS Health Tips

Health Tips & Solution

21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन) 

21 Days Body Care Routine For Bride To Be

प्री ब्राइडल सेशन सभी सफाई के बारे में होते हैं, जिससे एक्स्ट्रा हेयर वैक्स की हुई त्वचा मिलती है और बहुत कुछ। हम सभी जानते हैं कि हर दुल्हन अपने बड़े दिन पर बेहतरीन दिखना चाहती है। उस मामले के लिए आपको कुछ युक्तियों का पालन करना चाहिए। यदि आप होने वाली दुल्हन हैं तो आपको 30 दिनों से पहले अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

1. बॉडी क्लींजर 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

1 नींबू लें और चार बराबर भागों में काट लें। अब एक कटोरी लें, इसमें 3 टेबलस्पून बेकिंग सोडा और 4 टेबलस्पून दूध मिलाएं। और अंत में मिश्रण में नींबू के हिस्सों को डुबोएं और धीरे से अपने हाथों, घुटनों, गर्दन और पैर पर रगड़ें। यह आपके शरीर से आपके सभी काले धब्बे और पैच को हटाता है। आपको इस प्रक्रिया का 30 दिनों तक नियमित रूप से पालन करना चाहिए।

2. फुल बॉडी पैक 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें और उसमें 5 टेबलस्पून गेहूं का आटा, 1 टेबलस्पून हल्दी, 1 टेबलस्पून चंदन पाउडर, 10 से 15 टेबलस्पून गुलाब जल, 1 टेबलस्पून एलो वेरा जेल और 1 टेबलस्पून शहद मिलाएं।

21 Days Body Care Routine For Bride To Be

अब इसे अच्छे से मिलाएं। अंत में, इस मिश्रण को अपने पूरे शरीर पर लगाएं। यह बॉडी पैक आपकी त्वचा में और चमक लाता है क्योंकि गेहूं का आटा आपकी त्वचा के लिए अच्छा होता है। यह पैक आपकी सभी टैनिंग की समस्या और निशान को दूर करेगा। इसे हफ्ते में दो बार लगाएं।

3. बॉडी स्क्रब 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

एक छोटी कटोरी लें और उसमें 3 टेबलस्पून चावल का आटा, 1 टेबलस्पून हल्दी, 1 बड़ा चम्मच एलो वेरा जेल और 2 टेबलस्पून नारियल तेल डालें। इन सभी सामग्रियों को ठीक से मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने पूरे शरीर पर लगाएं और प्रत्येक शरीर के भाग पर 2 मिनट तक अच्छी तरह से मालिश करें। इसे हफ्ते में दो बार लगाएं।

21 Days Body Care Routine For Bride To Be

4. लिप स्क्रब 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

एक छोटी कटोरी और 1 चम्मच चीनी, 1 बड़ा चम्मच शहद लें और 1/2 नींबू निचोड़ें। इसे ठीक से मिलाएं। अब हफ्ते में तीन बार अपने होठों पर लगाएं। 3 मिनट के लिए एक सौम्य मालिश दें और अपने होंठ धो लें।

इसे भी पढ़ें :- स्वस्थ आहार – Healthy Food in Hindi 2021

4. दाँत की देखभाल 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

हाथ पर कुछ हलदी और नमक लें। इस पेस्ट को उंगली की मदद से अपने दांतों पर लगाएं या आप ब्रश की मदद से भी लगा सकते हैं। 2 मिनट के लिए इसे लगाने के बाद, अपने दांतों को सामान्य पानी से धो लें और फिर से आपको कोलगेट से अपने दांतों को ब्रश करना होगा। अब अपने दांतों को अच्छे से धो लें।

21 Days Body Care Routine For Bride To Be

5. डार्क सर्कल 21 Days Body Care Routine For Bride To Be (दुल्हन बनने के लिए 21 दिन बॉडी केयर रुटीन)

खीरे के दो स्लाइस लें और नियमित रूप से 10 मिनट के लिए अपनी आंखों पर रखें। यह आपको काले घेरे, झुर्रियाँ और पफनेस को दूर करने में मदद करेगा।                                                                                                                                                  Go To Facebook Page

इसे भी पढ़ें :- Home Made Pomegranate Toner Tips 2021 : स्वस्थ त्वचा के लिए घर पर कैसे बनाएं अनार से टोनर

सुझाव:

• पर्याप्त नींद लें।
• सोने से पहले एक गिलास हल्दी वाला दूध पिएं।
• बहुत अधिक तनाव न लें।
• तैलीय भोजन से परहेज करें।

PS Health Tips © 2020
%d bloggers like this: