सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

Table of Contents

आपके अंदर अभी की परिस्थिति से उठने की ऊर्जा जब आएगी । जब आप अभी की परिस्थिति से संतुष्ट नहीं होंगे। तो इस मामले में डिजायर फॉर मोर वाली बात काम करती है । आपको हमेशा और चाहिए । यह और कभी खत्म नहीं होता । जितना मिले आपको उतना कम लगता है । और इसी के चलते आप ऊपर उठते रहते हो । सफल लोग उन लोगों को नहीं देखते जो उनके नीचे हैं । वो उन लोगों को देखकर खुश नहीं होते जो उनके नीचे हैं । वह उन लोगों को देखते हैं । जो उनके ऊपर हैं । ताकि वह नीचा फील कर सकें । और उनके अंदर और  उपर  उठने की इच्छा पैदा हो ।

सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

यहां पर एक जलसी (jealousy) की बात आती है । जलसी मतलब ईर्ष्या  या जलन। एक सिंपल सी बात है  ईर्ष्या सबके अंदर होती है । अगर कोई कहे कि मेरे अंदर नहीं है । मतलब वह झूठ बोल रहा है । जलन और कुछ नहीं बल्कि एक इमोशन है । एक भावना है। जो सब इंसान के अंदर होती है । जलन को अगर आप अच्छे से इस्तेमाल करोगे । तो उससे अच्छा टूल और कुछ नहीं । एक ऐसी चीज जिससे आपको जलन होती है ।सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

जो लोग असफल होते हैं। वह बस जलते रहते हैं । पर जो सफल लोग होते हैं। वह शुरू में जलते हैं । और उस जलन के चलते  उनके अंदर एक आवाज आती है कि हां मैं तुमसे अच्छा करके दिखाऊंगा । वो इसको एक औजार की तरह इस्तेमाल करता है । और यह आदत उसे सफलता की सीढ़ी चढ़ा देती है। अगर यह सब आप में नहीं है। तब भी दुखी होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इन चीजों को आप अपनी जिंदगी में कभी भी ला सकते हैं।  जैसा कि मैंने बताया ऐसा बनो और सफलता आपके करीब आने लगेगी। अगर आप की उम्र अभी कम है । तो आप अभी से ही ऐसा बन जाओ। जैसा मैंने इस आर्टिकल में बताया है । क्योंकि दुनिया के ज्यादातर सफल लोग ऐसे ही थे। अगर आप वैसा ही बन जाओगे तो आप एक न एक दिन सफल और अमीर जरूर बन जाओगे। आपके अंदर इन पांच चीजों में से कौन सी चीज है नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *