सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

आप अपने अंदर झांक के देखो । क्या आप के अंदर वो  Passion है, वो Desire है, वो आग जैसी इच्छा है सफल होने की ? जब आप किसी Celeberity  को देखते हो तो क्या आपके अंदर यह विचार आता है कि मैं भी वैसी ही  जिंदगी पाना चाहता हूं। यह पता करना कोई मुश्किल काम नहीं है । आप खुद जानते हो कि आप के अंदर सफल होने की भरपूर इच्छा है या नहीं । जहां तक मुझे लगता है आपके अंदर यह जरूर होगी ।

सफल व्यक्ति में प्रतियोगी भावना (Competative Nature In Hindi )

मतलब आपके अंदर एक प्रतियोगी भाव, एक ऐसी सोच जो यह कहती है कि मैं उससे अच्छा करता हूं । ये भावना आपके अन्दर जरुर होनी चाहिए।  इससे कोई मतलब नहीं है कि क्या करना पड़े आपको। जो भी करना पड़े बस एक Desire  कहती है चाहे कुछ हो मैं तुमसे अच्छा कर सकता हूं। और करके दिखाऊंगा ।सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

देखो Real life  मे ऐसा नहीं होता कि आप हर काम को अच्छे से करें। जिनके अंदर बार बार ट्राई करने की इच्छा होती है । वे ज्यादातर जीत को ही हासिल करते हैं । और जानते हो, इसी चीज के चलते वह अपने Real Talent को पहचान लेता है । हर इंसान के अंदर अलग अलग खूबी होती है। तो यह भी जान लो अगर आप एक Super Competitive  हो और अगर आपके अंदर हर चीज में आगे निकलने की इच्छा है । यानि लाइफ में कुछ करने की इच्छा है।  तब तो आप ज्यादातर चीजों में सफलता प्राप्त करोगे। हारोंगे  भी Life में, लेकिन ज्यादातर सफलता ही हाथ लगेगी।

सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

इस दुनिया में बहुत कुछ   ऐसा है जो आपसे अच्छा और कोई नहीं कर सकता । और इस Competative Nature के चलते, आप उस चीज को समझ लेते हैं।उस डिजायर को समझ लेते हो। उसी Nature के चलते आप अपने अंदर के Tallent को पहचान लेते हो। और आपने उसे ढूंढ लिया तो आप को सफल होने से और अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता।सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

और मान लो आप भी उस जगह जॉब करने आए हो । और आप उस लैवल पर नहीं हो। जिस जॉब पर आपका बॉस है। और अगर आप उस लेवल पर पहुंचना चाहोगे। तो जहां पर वह इंसान हैं तो उस लैवल पर पहुंचने का प्रयास अभी से करो। इसके लिए आप के अंदर सबसे पहले अटल इच्छा होनी चाहिए। यानी Desire का होना जरूरी है । अगर desire नहीं रहेगा तो आप थोड़ी ना उसे पछाड़ दोगे।, लेकिन अगर इच्छा होगी, तो आप ट्राई करते रहोगे। और यदि ऐसा किया जैसा मैंने कहा, तो 1 दिन ऐसा आएगा, जब आप उस से भी ऊपर होंगे ।

सफल व्यक्ति में काम खत्म करने की इच्छा (Desire To Finish Work In Successful Person In Hindi)

किसी भी काम को खत्म करने की,  यानि Finish करने की आदत आप मे जरुर होनी चाहिए। जब आप कोई गेम खेलते हो, तो आपको ऐसा लगता है कि नहीं मुझे इसे खत्म करके ही जाना है। मतलब हर चीज को, हर काम को खत्म करने की इच्छा रहती है। ऐसा जरूर होना चाहिए। एक बार आपने कुछ ठान लिया तो उसको पूरा करके जाना है । चाहे कुछ भी हो जाए।  सफल लोग अपने आप को रोक नहीं पाते क्योंकि उन्हें अपना काम पूरा करके ही, जाना अच्छा लगता है।सफल और अमीर बनने से अब आपको कोई नहीं रोक सकता ( How To Be Successful In Career, Key To Success In Life )

Facebook  Fan Page

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *