सर्दियों में त्वचा की देखभाल ऐसे करें (Skin Care In Winter In Hindi ,Solution For Dry Skin In Hindi )

मलाई हमारी स्किन को Moisture देगी और हमारी त्वचा को Glowing भी कर  देगी । और चीनी हमारे चेहरे के लिए स्क्रब  का काम करेगी । और सारी Dead Skin को Remove कर देगी । और  एक बात और ध्यान में रखना कि स्क्रब के बाद चेहरे पर Rose Water को अप्लाई करे । ये चेहरे पर Toning का काम करेगा और ये Best Option  है चेहरे के लिए ।

चेहरे को Moisturizer करें (Make Face Moisturizer In Winter In Hindi)

तीसरा और आखिरी स्टेप आता है  Moisturize करना। इसके लिए आप बादाम के तेल का इस्तेमाल करें । यह ड्राई स्किन वालों के लिए ब्लेसिंग की तरह काम करता है । बादाम के तेल को ब्यूटी आयल  भी कहा जाता है । बहुत थोड़ा सा तेल चेहरें पर इस्तेमाल करना है । फिर चेहरे पर थोड़ी अच्छे से Massage करना ।

सर्दियों में त्वचा की देखभाल ऐसे करें (Skin Care In Winter In Hindi ,Solution For Dry Skin In Hindi )

इस तरह से आप अपने चेहरे की सर्दियों में देखभाल कर सकते हैं । इस रूटीन को चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं ।इसका न तो कोई Side Effect  है । बल्कि यह स्किन को Healthy , Glowing , Beautiful बनाता है । और इसी Daily Routine  को Night में यानी रात के समय में भी  इस्तेमाल कर सकते हैं । फिर आप कुछ ही दिनों में Result देखना । awesome Result मिलेगा आपको।👍👍

अब मैं आपको कुछ फेस पैक के बारे  में  बताउंगी ।  जिनको इस्तेमाल करके आप  अपने स्किन को और भी चमकदार सुंदर बना सकते हैं । तो चलो अब  शुरू करते है।

केले का फेस  पैक ( Banana Face Pack In Winter In Hindi)

पहला फेस मास्क है । जिसमें आपको चाहिए एक आधा Banana यानी  केला, केले को अच्छे से  Bland  कर लीजिए (यानी मिक्स कर लीजिए ) फिर इसमें  एक चम्मच मिल्क पाउडर  मिला लीजिये । अगर मिल्क पाउडर नही है । तो इसकी जगह आप कच्चा दूध भी ले सकते है । और फिर एक चम्मच दही ले लीजिए । तो फिर लास्ट में 1 चम्म्च शहद  ले लीजिये ।  फिर इन सब को अच्छे से मिक्स कर लीजिए ।

सर्दियों में त्वचा की देखभाल ऐसे करें (Skin Care In Winter In Hindi ,Solution For Dry Skin In Hindi )

आपके पास एक अच्छा सा फेस  मास्क तैयार हो जाएगा। इस मास्क को अपने फेस पर कॉटन बॉल्स या ब्रश की सहायता से  अप्लाई कीजिए । और इसको 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए । जब यह मास्क सुख जाए ,  तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिए। इसके बाद आप देखेंगे फेस पर एक अलग ही Glow आ जाएगा । Skin बहुत अच्छी , सॉफ्ट – सॉफ्ट हो जाएगी । इसको जरूर अप्लाई कीजिए ।

Facebook Fan Page

Please follow and like us:

2 Comments

Add a Comment
  1. This is really very nice blog and so informative. Thanks a lot for sharing this article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *